X Close
X
9953617860

फिर जाम किया हाईवे


Noida:

नोएडा/गाजियाबाद। कड़ाके की ठंड के बावजूद किसान जरा भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। पिछले 26 दिनों से सड़क पर किसान जिंदगी गुजार रहे है।
आज 27वां दिन है किसानों ने फिर से दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली सभी सड़कों पर जाम लगाया है और मेरठ हाईवे भी जाम किया है। किसान आंदोलन के चलते गाजीपुर बॉर्डर पूरी तरह से बंद होने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस रूट को निजामुद्दीन ख_ा, अक्षरधाम और गाजीपुर चौकी की ओर डायवर्ट कर दिया है जो आनंद विहार, अप्सरा, भोपरा और डीएनडी की ओर जाएगा। वहीं मेरठ की और जाने वाले हाईवे भी जाम है। जिसके चलते वाहनों को इधर-उधर घूमने के बाद मेरठ की ओर कूच करनी पड़ रही है। पुलिस ने कई स्थान पर रुट डायवर्ट किया गया है।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली की हाड़ कंपा देने वाली इस सर्दी से बचने के लिए आंदोलनरत किसान अलाव आदि का सहारा ले रहे हैं। वहीं किसानों की रिले भूख हड़ताल जो सोमवार से शुरू हुई है, मंगलवार को भी जारी है। आंदोलन के चलते आज भी दिल्ली की कई सीमाएं और रास्ते बंद हैं।

 

चिल्ला बॉर्डर पर डटे हैं किसान
सेक्टर 14 ए चिल्ला बार्डर पर धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (भानु) गुट के 11 किसान सोमवार को भूख ह?ताल पर रहे। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार की नीयत सही नहीं है। इसलिए पिछले तीन सप्ताह से स?कों पर डटे किसानों की बात नहीं सुन रही है। यदि सरकार की नीयत सही होती तो वह कृषि कानूनों को खत्म कर देती। वहीं दलित प्रेरणा स्थल पर भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) गुट के किसान सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे।

The post फिर जाम किया हाईवे appeared first on Jai Hind Janab.