X Close
X
9953617860

जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही सरकार, बेटियों को पीटा


Noida:


नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को जामिया में हुई फायरिंग का मसला उठा। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी सदन में सरकार पर जमकर बरसे और कहा कि ये सरकार जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम सरकार को साफ कहना चाहते हैं कि हम बच्चों के साथ खड़े हैं।
आज प्रश्नकाल के दौरान जब शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सवालों का जवाब दे रहे थे, तभी असदुद्दीन ओवैसी खड़े हुए और सरकार पर बरस पड़े। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘..मैं हुकूमत को बताना चाहता हूं कि हम जामिया के बच्चों के साथ हैं। ये हुकूमत बच्चों पर जुल्म कर रही है।Ó हैदराबाद के सांसद ने कहा, ‘क्या ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई, बेटियों को मारा गया…बच्चों को मार रहे हैं. शर्म नहीं आई इनको, गोली मार रहे हैंÓ। असदुद्दीन ओवैसी के बयान के बाद संसद में हंगामा हुआ और तभी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने प्रश्नकाल को ही स्थगित कर दिया।
आपको बता दें कि बीते दिनों में जामिया के आसपास के क्षेत्र में तीन बार फायरिंग की घटना हुई है। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन जब छात्रों की ओर से नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में मार्च निकाला जा रहा था, तब एक शख्स ने आकर हवाई फायरिंग की थी जिसमें जामिया का ही एक छात्र घायल हो गया था।

इसके अलावा पिछले तीन दिनों में ही दो फायरिंग की घटनाएं हो गई हैं, इन मामलों को लेकर दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. साथ ही विपक्ष इसको लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है.

दिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने जो नारेबाजी करवाई थी, उसके बाद ये घटनाएं हुई हैं. जिसपर असदुद्दीन ओवैसी ने भी सवाल खड़ा किया था. अपने ट्वीट में ओवैसी ने आरोप लगाया था कि ये फायरिंग अनुराग ठाकुर के भड़काऊ भाषण की वजह से हुई थी.