X Close
X
9953617860

कड़ाके की ठंड में बेसहारों को गर्माहट दे रहा प्राधिकरण


Noida:

नोएडा। बढ़ती ठंड ने लोगों की कपकापी छुड़ा दी है दिल्ली एनसीआर में दिन-प्रतिदिन सर्दी अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ रही है। सुबह शाम जलन वाली ठंड में लोगों का नीले आसमान के नीचे रहना मुश्किल हो गया है।
इसे देखते हुए नोएडा प्राधिकरण की ओर से अलग-अलग बरात घरों में रेन बसेरे तैयार किए गए हैं। सेक्टर 135 बरात घर में बेहतरीन रेन बसेरा बनाया गया है जहां लोगों के रहने के साथ-साथ साफ-सफाई की भी पूरी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सेक्टर 71 बरात घर में भी रैन बसेरा बनाया गया है।
इन रैन बसेरों को देखकर लगता है कि किसी पोर्टल से कम नहीं है क्योंकि यहां प्राधिकरण ने बेहतरीन तरीके से सुविधाएं देने को अपनी कई टीमें लगाई हुई है। फोटो में देख सकते हैं कि इन रैन बसेरों में सफाई व्यवस्था का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। आमतौर पर लोग रैन बसेरों में जाने से इसलिए बचते हैं कि वह गंदगी अधिक होती है। लेकिन नोएडा में बनाए गए।
रेन बसेरे पूरी तरह हाईटेक है दूसरी ओर प्राधिकरण की ओर से अलाव जलवा कर लोगों को गर्माहट पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। वर्क सर्किल एक की ओर से विभिन्न स्थानों पर अलाव जलवाए गए हैं। इन अदाओं से लोग ठंड से निजात पाने के लिए शिकायत करते हुए नजर आते हैं। खासकर उन लोगों के लिए यह वरदान है जो कड़ाके की ठंड में बाहर रहते हैं और उनके पास सर छुपाने का ठिकाना नहीं है प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी के निर्देश पर प्राधिकरण के अधिकारी लोगों को ठंड से बचाने का हरसंभव प्रबंध कर रहे हैं।

The post कड़ाके की ठंड में बेसहारों को गर्माहट दे रहा प्राधिकरण appeared first on Jai Hind Janab.